Ticker

6/recent/ticker-posts

मजाकिया डॉक्टर - लघुकथा Funny Doctor Funny Story In Hindi

मजाकिया डॉक्टर — लघुकथा Funny Doctor Short Story In Hindi

एक गाँव में एक बड़े शहर की लड़की की शादी को आई। बड़े परिवार में वह लड़की को रहने में परेशानी हो रही थी। लड़की रोज रोज नये बहाने सोचती की कैसे काम से बचा जाये और परिवार से अलग हुआ जाए।
एक दिन उसकी बड़ी भाभी को बुख़ार आ जाता है सब उसकी भाभी की देखभाल में लग जाते हैं। उसको भी आईडिया (Idea) मिल जाता है। अब रोज-रोज बहाना बनाती काम न करने का, सब घर के लोग परेशान होने लगें एक दिन गाँव में एक मजाकिया डॉक्टर आया सब लोग बोलने लगें की चलो एक बार डॉक्टर को मिल लेते हैं। डॉक्टर के पास जा कर लड़की बोलती है मेरे सिर के बाल से लेकर पैर के अंगूठे तक दर्द होता है। यह सुनकर डॉक्टर समझ जाता है। इन्हें कोई परेशानी नहीं सब नाटक है। अब डॉक्टर सच उसके मुँह से सुनना चाहता है और परिवार को भी बोलता है इनके नाटक है अब देखना कैसे ये सब सच आपके सामने बतायेंगी। घर बाले भी सुनकर हैरान हो जाते हैं और डॉक्टर का मजाक समझने लगते है। पर डॉक्टर बोलता है आपको 15 टेस्ट कराना होगा और 3 ऑपरेशन भी होंगे। यह सुनकर लड़की बोलती है लेकिन टेस्ट क्यों इतना भी क्या प्रोब्लम है! मैं सही हूँ डॉक्टर आपने कुछ ज्यादा ही टेस्ट लिख दिये और ऑपरेशन किस लिये मुझे कोई प्रोब्लम है ही नहीं आप मजाक बंद करो।

बीमारी का बहाना और मजाकियाडॉक्टर का इलाज : लघुकथा

मजाकिया डॉक्टर - लघुकथा Funny Doctor Funny Story In Hindi

Short Funny Story About Doctor In Hindi

डॉक्टर बोलता है आप डॉक्टर हो या मैं...? आपके घर वालो ने और आपने भी बोला न कि रोज आपके हाथ पैरों में दर्द होते हैं आपको तला हुया खाना पसंद है और आप कमर से खड़े नही हो पा रही हो।
इसलिए आपके कमर के ऑपरेशन होगा राइट हैंड का ऑपरेशन होगा क्योंकि आपके हाथ की नसें चौक हो गई आपके कमर में यही प्रोब्लम है इसलिए आप खड़े नहीं हो पा रही है। यह सुन लडक़ी बहुत डर जाती है रोते हुये घर वालो से बोलती है, मैं काम न करने के पीछे ये सब नाटक कर रही थी हमें कोई प्रोब्लम नहीं और जो दबाई आप लोगों ने दी थी वो मैं बाहर फेंक देती थी।
प्रतिभा जैन
टीकमगढ़ मध्यप्रदेश

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ