Ticker

6/recent/ticker-posts

BPSC परीक्षा से नियुक्त होने वाले शिक्षकों को तमाम सुविधाओं के साथ राज्यकर्मी का दर्जा मिलेगा

नीकु के जाल में फंसे तेजस्वी, शिक्षकों ने कहा ईंट से ईंट बजा देंगे


सभी आदरणीय शिक्षकों को आशुतोष का नमस्कार, शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2023 से आप सभी अवगत हो चुके है.इसके अनुसार नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा नहीं मिलेगा, सातवां चरण नियोजन नहीं होगा और स्थानांतरण का लाभ भी नहीं मिलेगा।

अब BPSC परीक्षा से नियुक्त होने वाले शिक्षकों को तमाम सुविधाओं के साथ राज्यकर्मी का दर्जा मिलेगा

सरकार के इस निर्णय से नियोजित शिक्षकों में भयंकर आक्रोश है।

विधानसभा चुनाव 2020 के दौरान तेजस्वी यादव ने वादा किया था कि जब वे सरकार में आएंगे तो नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा के साथ तमाम सुविधाएँ दी जाएगी.तब लाखों BJP कैडर के शिक्षकों ने RJD को वोट दिया था.वर्तमान में राजद के तेजस्वी यादव (तेया) उप मुख्यमंत्री के पद पर हैं तथा मुख्यमंत्री पद के दावेदार माने जा रहे हैं।

नियोजित शिक्षक तेया को बार-बार उनका वादा याद दिला रहे हैं, मगर वह अपना वादा याद करने के लिए तैयार ही नहीं है.साथ ही साथ नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली 2023 पर मौन साधे अपनी सहमति दे चुके हैं. नियोजित शिक्षक पूछ रहे हैं-तेजस्वी यादव 'क्या हुआ तेरा वादा'।

इन सारे कारनामों के पीछे नीतीश कुमार (नीकु) का हाथ है.तेया को यह पता नहीं है कि नीकु उनके राजनीतिक जीवन को खत्म करने वाला है।

आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव में RJD को भारी नुकसान होने की संभावना है। आपको याद दिला दें बिहार में लगभग 4 लाख नियोजित शिक्षक हैं जिनके लगभग 50 लाख परिवार सदस्य होते हैं।

अगर तेजस्वी यादव को अपना राजनीतिक कैरियर बचाना है तो तुरंत नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा देकर तमाम सुविधा प्रदान करें. साथ ही सातवां चरण नियोजन तथा स्थानांतरण की अविलंब व्यवस्था करें।

राजनीति में कोई किसी का सगा-दोस्त या दुश्मन नहीं होता है.इसका उदाहरण RJD-JDU और BJP दे चुकी है. तेजस्वी यादव के लिए यह आखिरी मौका है क्योंकि एक कहावत है-'अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत'।

नियोजित शिक्षकों की तरफ से...
आशुतोष
+2 शिक्षक
प्रोजेक्ट कन्या +2 विधालय कुमारखंड, मधेपुरा
मोबाइल नंबर 7870900690
9708200702

नियोजित शिक्षकों से संबंधित Youtube चैनल पर एक बार अवश्य पधारे
https://www.youtube.com/@ISupportTeachers

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ