Ticker

6/recent/ticker-posts

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट XE को लेकर फिर से कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की तैयारी

कोरोना वायरस के नए वेरिएंट XE को लेकर फिर से कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की तैयारी

Coronavirus Update : दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच फिलहाल फिर से कोरोना इम्यूनिटी एजेंट की डोज देने की तैयारी की जा रही है।

कोरोनावाइरस अपडेट कोरोना वायरस के नए वेरिएंट XE को लेकर देश में दहशत बढ़ती जा रही है। दिल्ली में कोरोना से संक्रमित पाए गए लोगों के करीब तीन सौ सैंपल ऑर्डिनेशन सीक्वेंसिंग के लिए रिसर्च लैब में भेजे जाते हैं। वहीं, आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि राजधानी दिल्ली में 14 कोरोना पॉजिटिव बच्चे निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। उनमें से अधिकांश में सहरुग्णता है। अगर हम देश को उद्धृत करें, तो भारत में पिछले चौबीस घंटे के भीतर 3,00,918 सैंपल टेस्ट गर्म पानी के कोरोना वायरस में थे, शुक्रवार14 तक कुल 83,,78,288 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। यह जानकारी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल एनालिसिस (ICMR) ने दी है। वहीं, पिछले चौबीस घंटे के भीतर कोविड-19 के 975 नए मामले सामने आए हैं और देश भर में कुल 796 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और चार लोगों की मौत कोरोना से हुई है। देश में इस समय कोरोना संक्रमण के 11,366 सक्रिय मामले हैं, जबकि कुल 5,21,747 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोनावाइरस अपडेट। कोरोना वायरस के नए वेरिएंट 'XE' को लेकर देश में दहशत बढ़ती जा रही है। दिल्ली में कोरोना से संक्रमित पाए गए लोगों के करीब तीन सौ सैंपल ऑर्डिनेशन सीक्वेंसिंग के लिए रिसर्च लैब में भेजे गए हैं। वहीं, आधिकारिक सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि राजधानी दिल्ली में 14 कोरोना पॉजिटिव बच्चे निजी और सरकारी अस्पतालों में भर्ती हैं। उनमें से अधिकांश में सहरुग्णता है। भारत में पिछले चौबीस घंटे के भीतर 3,00,918 सैंपल कोरोना वायरस के थे, शुक्रवार तक कुल 83,14,78,288 सैंपल टेस्ट किए जा चुके हैं। यह जानकारी इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल एनालिसिस (ICMR) ने दी है। वहीं, पिछले चौबीस घंटे के भीतर कोविड-19 के 975 नए मामले सामने आए हैं और देश भर में कुल 796 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है और चार लोगों की मौत कोरोना से हुई है। देश में इस समय कोरोना संक्रमण के 11,366 सक्रिय मामले हैं, जबकि कुल 5,21,747 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोरोना के नए वेरिएंट अक्रिय गैस ने बढ़ाई चिंता, स्वास्थ्य मंत्री ने पुलिस जांच बढ़ाने के दिए निर्देश, दिल्ली के सीएम ने कहा- तनाव की कोई बात नहीं

कोरोना के नए वेरिएंट XE ने बढ़ाई चिंता, स्वास्थ्य मंत्री ने पुलिस जांच बढ़ाने के दिए निर्देश, दिल्ली के सीएम ने कहा- तनाव की कोई बात नहीं

XE वेरिएंट को नोटिस करने के लिए ऑर्डिनेशन सीक्वेंसिंग

दिल्ली और नोएडा में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में यह पता लगाने के लिए ऑर्डिनेशन सीक्वेंसिंग की जा रही है कि 'XE' जैसा कोई नया वेरिएंट सामने आया है या नहीं। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले दिल्ली में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए लोगों के करीब तीन सौ सैंपल ऑर्डिनेशन सीक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। नमूने के समन्वय अनुक्रमण में सात से दस दिन लग सकते हैं।

राजधानी दिल्ली में शुक्रवार को कोविड के 366 मामले सत्ताईस फरवरी के बाद सबसे ज्यादा हैं। दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर बढ़कर तीन।95 फीसदी हो गई है। संक्रमण की यह दर तीन फरवरी के बाद सबसे ज्यादा है। बिना देर किए दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या एक हजार को पार कर गई है और यह सात मार्च के बाद सबसे ज्यादा है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट XE वैक्सीन की बूस्टर डोज देने की तैयारी

दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच फिलहाल एक बार फिर से कोरोना इम्युनाइजिंग एजेंट की डोज देने की तैयारी की जा रही है। गौरतलब है कि रविवार को देश के निजी केंद्रों पर अठारह वर्ष से अधिक उम्र के सभी व्यक्तियों के लिए एक खुराक शुरू की गई थी, डब्ल्यूएचओ ने दूसरी खुराक लेने के नौ महीने पूरे कर लिए हैं, वे एक खुराक लेंगे। CovShield और Covaccine की खुराक की कीमत वर्तमान में 225 रुपये है और गैर-सार्वजनिक टीकाकरण केंद्रों पर शुल्क अधिकतम डेढ़ सौ रुपये तक होगा।

गौतमबुद्धनगर में 43 नए केस मिले, सोलह बच्चे संक्रमित

वहीं, राज्य के गौतमबुद्धनगर जिले में कोरोना संक्रमण के 43 नए मामले मिले हैं। गौतमबुद्धनगर जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) सुनील कुमार शर्मा ने जानकारी दी है कि पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण के 43 नए मामले सामने आए हैं, जिनमें से सोलह बच्चे हैं। बच्चों के संक्रमित होने की जानकारी किसी स्कूल से नहीं मिली, लेकिन लोगों ने यह जानकारी दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ