Ticker

6/recent/ticker-posts

स्टॉर्म गैन क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म क्या है Storm Gain Cryptocurrency Exchange Platform Kya Hai

स्टॉर्म गैन का क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म क्या है स्टॉर्मगेन रिव्यू 2022

क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग वित्त की दुनिया में एक उभरता हुआ Platform है। ऐसे कई प्लेटफॉर्म और ट्रेडिंग सेवाएं हैं जो लोगों को उनके क्रिप्टो धन से लाभ प्राप्त करने में मदद कर रही हैं। इन सेवाओं में, स्टॉर्मगैन क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के लिए एक प्रमुख मंच है।

स्टॉर्मगेन एक्सचेंज स्टॉर्मगेन समीक्षा स्टॉर्मगेन रिव्यू का परिचय

आधिकारिक वेबसाइट https://stormgain.com/
मुख्यालय यूनाइटेड किंगडम
2019 में मिला
देशी टोकन कोई नहीं
सूचीबद्ध क्रिप्टोक्यूरेंसी 10
ट्रेडिंग जोड़े 40+
फिएट मुद्राओं के लिए समर्थन नहीं
न्यूनतम जमा 50 अमरीकी डालर (क्रेडिट कार्ड जमा के लिए)
न्यूनतम जमा 50 अमरीकी डालर (क्रेडिट कार्ड जमा के लिए)
ट्रेडिंग शुल्क कोई नहीं
निकासी शुल्क सिक्के या टोकन के आधार पर
ग्राहक सहायता ईमेल सहायता, लाइव चैट

Storm Gain अनिवार्य रूप से एक क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज है। इसका उपयोग दुनिया भर के निवेशकों और आम उपयोगकर्ताओं द्वारा लीवरेज्ड ट्रेडिंग ब्रोकर के रूप में किया जाता है। इसमें मल्टी-करेंसी सपोर्ट के साथ एक एक्सक्लूसिव बिल्ट-इन वॉलेट भी है। एक ऑल-इन-वन प्लेटफॉर्म होने के नाते, स्टॉर्मगैन किसी भी क्रिप्टो व्यापारी को कई तरह के लाभ प्रदान करता है। इसकी कई अनूठी विशेषताओं में विशिष्ट क्लाउड माइनर टूल और आकर्षक लॉयल्टी प्रोग्राम हैं।

स्टॉर्मगेन में एक परेशानी मुक्त लॉगिन और पंजीकरण प्रक्रिया भी है। स्टॉर्मगेन की इस समीक्षा में, हम यह निर्धारित करने के लिए स्टॉर्मगैन का पता लगाते हैं कि प्लेटफॉर्म कितना वैध और सुरक्षित है।

इस समीक्षा में, क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का मूल्यांकन इसकी मुख्य कार्यक्षमता, क्रिप्टो वॉलेट, ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म और बहुत कुछ के आधार पर किया गया है।
StormGain - ऑल-इन-वन क्रिप्टो प्लेटफ़ॉर्म

StormGain Review - मुख्य कार्य

स्टॉर्मगैन क्रिप्टो स्पेस में एक सेवा प्रदाता है। मंच 2019 में स्थापित किया गया था। कंपनी सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस क्षेत्र में क्रिप्टो ट्रेडिंग नियमों के तहत काम करती है। स्टॉर्मगैन को अभी पूरी तरह से विनियमित और दुनिया के अन्य क्रिप्टो-फ्रेंडली बाजारों द्वारा स्वीकार किया जाना बाकी है। हालांकि, इसने वर्तमान में महत्वपूर्ण कर्षण और प्रभावशाली गति प्राप्त की है।

अपनी शुरुआत के बाद से, Storm Gain 100 देशों में क्रिप्टो उत्साही लोगों के लिए उपलब्ध है। इसके प्रतिदिन 120,000 से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ता हैं। कंपनी 2019-2020 प्रीमियर लीग सीज़न के प्रायोजक के रूप में न्यूकैसल यूनाइटेड फुटबॉल क्लब (NUFC) के साथ भी लोकप्रिय रूप से जुड़ी हुई है। 2021 में, स्टॉर्मगैन को लगभग सभी प्रमुख ऑनलाइन मीडिया प्रकाशनों में चित्रित किया गया था जो क्रिप्टो बाजार में नवीन निवेश सेवाओं को बढ़ावा देते हैं।
ऑनलाइन क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की मुख्य कार्यक्षमताओं का डेमो अकाउंट पर भी परीक्षण किया जा सकता है। स्टॉर्मगेन के तीन मुख्य उत्पाद/सेवा श्रेणियां हैं, जिनमें शामिल हैं:
क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज
व्यापार मंच
स्टॉर्मगैन क्रिप्टो वॉलेट

ये तीन श्रेणियां स्टॉर्मगेन द्वारा पेश की जाने वाली अधिकांश सुविधाओं और कार्यात्मकताओं से भरी हुई हैं। आइए समझते हैं कि इनमें से प्रत्येक सेवा कैसे काम करती है।

स्टॉर्मगैन क्रिप्टो एक्सचेंज

शुरुआत करने के लिए, स्टॉर्मगैन के पास बिटकॉइन और एथेरियम जैसी लगभग हर प्रमुख क्रिप्टोकरेंसी के लिए एक पूर्ण विकेंद्रीकृत एक्सचेंज है। मार्जिन ट्रेडिंग और निवेश के लिए लीवरेज किए जाने पर उपयोगकर्ता इस सर्वश्रेष्ठ क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज से लाभ उठा सकते हैं। डेस्कटॉप एक्सचेंज प्लेटफॉर्म एक उपयोगकर्ता के अनुकूल अनुभव प्रदान करता है जो एक अनुकूलन योग्य डैशबोर्ड के साथ आता है जहां उपयोगकर्ता सभी बढ़ती और गिरती संपत्ति को ब्राउज़ और देख सकता है।

स्टॉर्मगैन - क्रिप्टो एक्सचेंजस्टॉर्मगैन - क्रिप्टो एक्सचेंज

स्टॉर्मगैन के तत्काल एक्सचेंज में क्रिप्टो खरीदने की एक आसान प्रक्रिया है। यह केवल क्रेडिट कार्ड का उपयोग कर सकता है और उपयोगकर्ताओं को डिजिटल मुद्राएं खरीदने की अनुमति देता है - अधिकांश उपयोगकर्ता स्टॉर्मगैन के तत्काल एक्सचेंज द्वारा इस सुपर-त्वरित खरीद प्रक्रिया को पसंद करते हैं। इसके अलावा, एक्सचेंज 24/7 तक पहुंच योग्य है और चीजों को सस्ती और लागत बचाने के लिए उचित उत्तोलन है।

स्टॉर्मगेन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

अन्य ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की तुलना में, स्टॉर्मगैन कुछ अनूठी क्रिप्टो ट्रेडिंग सुविधाएँ प्रदान करता है। उपयोगकर्ता 9 समय-सीमाओं में से चुन सकते हैं और अधिकतम कंप्यूटिंग लाभ के साथ अपने ट्रेडों को सक्षम कर सकते हैं। अन्य ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के विपरीत, स्टॉर्मगैन एक साथ कई चार्टिंग टूल तक पहुंच प्रदान कर सकता है। यह उपयोगकर्ताओं को रुझानों को ट्रैक करने और मूल्य आंदोलनों की निगरानी करने में मदद कर सकता है। प्लेटफ़ॉर्म का फ़ुल-स्क्रीन मोड सभी 40 तकनीकी संकेतकों को देखने के लिए भी बढ़िया है, जिसमें स्टोचैस्टिक्स और इचिमोकू क्लाउड से तीसरे पक्ष के प्लगइन्स भी शामिल हैं।

स्टॉर्मगेन - ट्रेडिंग प्लेटफॉर्मस्टॉर्मगेन - ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म

2022 तक, स्टॉर्मगैन के उपयोगकर्ता बीस से अधिक क्रिप्टोक्यूरेंसी वायदा और स्मार्ट अनुबंधों का व्यापार कर सकते हैं। इनमें नियो - टीथर (यूएसडीटी) और डीएएसएच - बिटकॉइन (बीटीसी) जैसे लोकप्रिय क्रिप्टो ट्रेडिंग जोड़े शामिल हैं। कॉइनबेस और अन्य प्लेटफार्मों के समान, उपयोगकर्ताओं को स्टॉर्मगैन पर न्यूनतम जमा लाभ मिलता है। इसका मतलब है कि वे कम कीमतों पर सिक्के खरीद और रख सकते हैं और समय के साथ अधिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं। एकीकृत क्रिप्टो वॉलेट लगभग छह लोकप्रिय मुद्राओं का समर्थन करता है, अर्थात् -
Bitcoin
लाइटकॉइन Litecoin
बिटकॉइन कैश Bitcoin Cash
Ethereum
Tether
Ripple

स्टॉर्मगैन का वेब टर्मिनल

स्टॉर्मगैन का वेब टर्मिनल अंग्रेजी, फ्रेंच, डच, इतालवी, पोलिश, पुर्तगाली, जर्मन और स्पेनिश सहित 10 से अधिक भाषाओं में काम करता है। व्यापार प्रश्नों को हल करने के लिए इन-प्लेटफ़ॉर्म लाइव चैट विकल्प बहुत अच्छा है। वीडियो ट्यूटोरियल, विशेष रूप से, नए क्रिप्टो व्यापारियों और बाजार में शुरुआती लोगों के लिए काफी संसाधनपूर्ण हैं। स्टॉर्मगैन एक वेबसाइट के रूप में उपलब्ध है जहां व्यापारी इसे अपने ब्राउज़र ऐप पर वेब एप्लिकेशन के रूप में चला सकते हैं। पंजीकरण फॉर्म प्रक्रिया को पूरा करना महत्वपूर्ण है, जो उन्नत सुविधाओं को ब्राउज़ करने में सक्षम होने के लिए त्वरित और आसान है।

स्टॉर्मगैन क्रिप्टो वॉलेट

स्टॉर्मगेन की समीक्षाओं के अनुसार, ई-वॉलेट सुविधा निवेशकों और व्यापारियों के लिए एक आवश्यक सेवा है। यह उन्हें स्टॉर्मगैन पर अपने फंड जमा करने या निकालने के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करता है। थर्ड-पार्टी वॉलेट क्रिप्टोक्यूरेंसी परिसंपत्तियों को प्रतिबंधित कर सकते हैं जिन्हें स्टॉर्मगैन से निकाला जा सकता है। हालाँकि, इसमें एक इन-बिल्ट क्रिप्टो वॉलेट है जो सभी जमा और निकासी को आसानी से संसाधित करता है। इस तरह, निवेशक और क्रिप्टो व्यापारी अपनी स्वामित्व वाली क्रिप्टोकुरेंसी संपत्तियों को आसानी से स्थानांतरित कर सकते हैं और उन्हें स्टॉर्मगैन-संगत वॉलेट पर स्टोर कर सकते हैं या क्रेडिट कार्ड लेनदेन के माध्यम से अपने डिजिटल धन को भुनाने के लिए वॉलेट का उपयोग कर सकते हैं।

StormGain - क्रिप्टो वॉलेटStormGain - क्रिप्टो वॉलेट्स

स्टॉर्मगैन वॉलेट के दो मुख्य कार्य जमा और निकासी हैं:

जमा: सभी निवेशक और यहां तक ​​कि छोटे समय के व्यापारी स्टॉर्मगैन उपयोगकर्ता खाते में वास्तविक धन जमा कर सकते हैं। वॉलेट उपयोगकर्ता को क्रेडिट कार्ड से बिटकॉइन खरीदने या पहले से स्वामित्व वाले बिटकॉइन को स्टॉर्मगैन वॉलेट में स्थानांतरित करने देता है। यह पांच अन्य क्रिप्टोकरेंसी के हस्तांतरण का भी समर्थन करता है। पहले से ही आयोजित क्रिप्टोकरेंसी की स्थानांतरण प्रक्रिया तेज है। उपयोगकर्ता स्टॉर्मगैन द्वारा समर्थित और एकीकृत क्रिप्टोक्यूरेंसी वॉलेट की सूची से भी चयन कर सकते हैं। वॉलेट पेज के दाईं ओर, "जमा" करने का विकल्प है। वॉलेट के सभी जमा कार्यों को देखने के लिए इस विकल्प पर क्लिक करें।

क्रिप्टोकरेंसी को अपने स्टॉर्मगैन वॉलेट से दूसरे वॉलेट में स्थानांतरित करना

निकासी: निकासी के लिए, व्यापारी अपनी क्रिप्टोकरेंसी को अपने स्टॉर्मगैन वॉलेट से दूसरे वॉलेट में स्थानांतरित कर सकते हैं। निवेशक वर्तमान में अपनी क्रिप्टोकरेंसी को बैंक खातों में स्थानांतरित करके वापस लेने में असमर्थ हैं। स्टॉर्मगैन की मुख्य कमियों में से एक यह है कि यह क्रिप्टो मनी को फिएट मनी में बदलने का समर्थन नहीं करता है। साथ ही, क्रिप्टोकरेंसी को वापस लेने के लिए, केवल सूचीबद्ध विकल्पों में से वॉलेट का चयन करना महत्वपूर्ण है। इंटरफ़ेस के दाईं ओर, "विदड्रॉ" का विकल्प उपलब्ध है। यहां, उपयोगकर्ता को दूसरे वॉलेट का गंतव्य पता जोड़ना होगा। उपयोगकर्ता यहां क्यूआर कोड भी पेस्ट कर सकते हैं।

निकासी करते समय, सही जानकारी दर्ज करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि गलत जानकारी के कारण क्रिप्टो संपत्ति के स्थायी नुकसान पर कोई पुनर्प्राप्ति या धनवापसी नीति नहीं है।

स्टॉर्मगेन की पंजीकरण प्रक्रिया

स्टॉर्मगेन पर पंजीकरण प्रक्रिया का पालन करना आसान है। नया उपयोगकर्ता खाता खोलने के लिए, वेब पर या मोबाइल ऐप के माध्यम से स्टॉर्मगेन प्लेटफॉर्म पर जाएं। सुनिश्चित करें कि आपका इंटरनेट कनेक्शन स्थिर है। जबकि इस प्रक्रिया में मुश्किल से कुछ मिनट लगते हैं, कनेक्शन का नुकसान इस प्रक्रिया को तुरंत रोक सकता है।

StormGain के साथ रजिस्टर करें

सबसे पहले, व्यापारियों को खाता पंजीकृत करने के लिए अपना वैध ईमेल पता और फोन नंबर प्रदान करना होगा। फिर, उन्हें उन डिजिटल मुद्राओं का चयन करना होगा जिनका वे व्यापार करना चाहते हैं। वर्तमान में, प्रक्रिया के लिए किसी आईडी दस्तावेज की आवश्यकता नहीं है। यह उपयोगकर्ताओं को उनकी व्यापारिक क्षमता और क्रेडिट कार्ड भुगतान के आधार पर सत्यापित करता है। नए उपयोगकर्ता पंजीकरण से पहले डेमो खाते का परीक्षण भी कर सकते हैं।

स्टॉर्मगेन - यूजर इंटरफेस

वेबसाइट एक ऑल-इन-वन एप्लिकेशन है, जो वेब पर और मोबाइल एप्लिकेशन के रूप में उपलब्ध है। स्टॉर्मगैन प्लेटफॉर्म का यूजर इंटरफेस एक्सचेंज पर सभी विवरण और क्रिप्टोकरेंसी को स्टोर और ट्रेड करने का तरीका दिखाता है।

इंटरफ़ेस यह सुनिश्चित करता है कि व्यापारी लगे रहें और अपने अनुभव का आनंद लें। पुश नोटिफिकेशन, सिग्नल, तकनीकी विश्लेषण और चार्टिंग टूल तक 24/7 पहुंच इंटरफ़ेस को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाती है। प्लेटफ़ॉर्म का मोबाइल क्रिप्टो माइनिंग इंटरफ़ेस भी काफी उपयोगी है।

इंटरएक्टिव यूजर इंटरफेसइंटरएक्टिव यूजर इंटरफेस

वेबसाइट विंडोज और आईओएस डिवाइस पर काम करती है। उपयोगकर्ता अपने स्मार्टफोन और टैबलेट पर स्टॉर्मगेन मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। आईओएस और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म को सपोर्ट करने वाले मोबाइल डिवाइस और स्मार्ट डिवाइस इस प्लेटफॉर्म को आसानी से चला सकते हैं। स्टॉर्मगैन अब ऐप्पल ऐप स्टोर और गूगल प्ले पर उपलब्ध है।

StormGain - प्रशिक्षण और शिक्षा

इस वेबसाइट के प्रशिक्षण कार्यक्रम काफी सीधे हैं। शुरुआती लोगों के लिए भी व्यापार करना सीखना आसान है। मंच उपयोगकर्ताओं को व्यापार से अच्छा लाभ अर्जित करने के लिए नवीनतम और सिद्ध तरीकों पर शिक्षित करने के लिए पर्याप्त संसाधन प्रदान करता है।

StormGain द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम StormGain द्वारा प्रशिक्षण कार्यक्रम


स्टॉर्मगेन कमीशन

StormGain - क्रिप्टो ट्रेडिंग कमीशन

अभी साइनअप करें

StormGain एक आकर्षक गुणक के साथ क्रिप्टो ट्रेडिंग पर कमीशन को सक्षम बनाता है। उपयोगकर्ता अपने निवेश के 200 गुना तक लीवरेज्ड ट्रेडिंग का अनुभव कर सकते हैं। निवेश जितना अधिक होगा, बेहतर कमीशन और उच्च उत्तोलन की पेशकश की जाएगी।

अधिकांश प्रतिस्पर्धियों की तुलना में, स्टॉर्मगैन शुरुआती लोगों के लिए आकर्षक कमीशन और उच्च उत्तोलन प्रदान करता है। यह सभी के लिए किफायती है। यह भी पता होना चाहिए कि इस उच्च उत्तोलन से कई नुकसान भी होते हैं।

स्टॉर्मगैन द्वारा ली गई ट्रेडिंग फीस

स्टॉर्म गेन - मूल्य निर्धारण विकल्प स्टॉर्म गेन - मूल्य निर्धारण विकल्प
मूल्य निर्धारण विकल्प भी काफी प्रतिस्पर्धी हैं। ट्रेडिंग शुल्क वेबसाइट पर पारदर्शी रूप से प्रदर्शित होते हैं। क्रिप्टो ट्रेडिंग के लिए, प्लेटफ़ॉर्म कमीशन लेता है और स्प्रेड का समर्थन नहीं करता है। औसतन, प्रत्येक उपयोगकर्ता को यूएसडीटी और बीटीसी ट्रेडिंग जोड़े पर 0.19% और 0.20% की सीमा में कमीशन के लिए भुगतान करना पड़ता है। यह शुल्क विनिमय सेवाओं पर भिन्न होता है, जहां यह 0.095% से 0.25% तक होता है।

स्टॉर्मगैन द्वारा अतिरिक्त सेवाएं

एक्सचेंज में अन्य सेवाएं हैं जो इसे क्रिप्टो उत्साही लोगों के बीच एक बड़ी हिट बनाती हैं:

स्टॉर्मगैन का लॉयल्टी प्रोग्राम

StormGain वफादारी पेशेवर निवेशकों और प्रमुख व्यापारियों के लिए डिज़ाइन की गई है। इसमें कुल 5 स्तर हैं, प्रत्येक स्तर पर ढेर सारे लाभ मिलते हैं। प्लेटफॉर्म पर अपनी गतिविधियों में सफल होकर निवेशक या व्यापारी इन स्तरों तक पहुंच सकते हैं। इन स्तरों की स्थिति ट्रेडिंग वॉल्यूम और खाता शेष आकार के एक अद्वितीय संयोजन पर निर्भर करती है।

लॉयल्टी स्तरों की समीक्षा इस प्रकार की जाती है:

मानक: इसे 499 टीथर (यूएसडीटी) के तहत खाते की शेष राशि और शून्य ट्रेडिंग वॉल्यूम के लिए डिज़ाइन किया गया है।
सोना: इसे ट्रेडिंग खाते में 499 यूएसडीटी से अधिक और ट्रेडिंग वॉल्यूम के 150,000 यूएसडीटी से अधिक के लिए डिज़ाइन किया गया है।

प्लेटिनम: यह 1,499 से अधिक यूएसडीटी खाता शेष और 750,000 यूएसडीटी से अधिक की ट्रेडिंग मात्रा वाले उपयोगकर्ताओं के लिए है।

हीरा: इसकी खाता शेष सीमा 4,999 यूएसडीटी या उससे अधिक है, जिसमें 2.25 मिलियन यूएसडीटी से अधिक की ट्रेडिंग मात्रा है।

वीआईपी: यह टियर 49,999 यूएसडीटी से अधिक के अकाउंट बैलेंस के लिए है, जिसमें ट्रेडिंग वॉल्यूम 7.5 मिलियन यूएसडीटी या अधिक है।

स्टॉर्म गेन - लॉयल्टी प्रोग्राम स्टॉर्म गेन - लॉयल्टी प्रोग्राम

इन कार्यक्रमों के लाभों में छूट वाले व्यापार के साथ-साथ विनिमय आयोगों की एक अलग श्रृंखला भी शामिल है। यह उपयोगकर्ताओं को जोड़े गए फंड पर जमा बोनस प्राप्त करने में मदद करता है, जिसका प्रतिशत 5% से शुरू होकर 15% तक जाता है। यह जमा बोनस लाभ केवल गोल्ड टू डायमंड टियर के सदस्यों के लिए है, न कि स्टैंडर्ड लॉयल्टी कार्यक्रम के लिए। हालांकि, वीआईपी सदस्यों के पास सभी व्यक्तिगत जमा बोनस लाभ हो सकते हैं।

स्टॉर्मगैन के साथ बिटकॉइन माइनर

वेबसाइट में बीटीसी के क्लाउड माइनिंग टूल पर एक अलग मेन्यू है। यहां, उपयोगकर्ता पंजीकरण कर सकता है और बिटकॉइन माइनर को समर्पित पेज पर जा सकता है। यहां, उपयोगकर्ता "सक्रिय करें" बटन पर क्लिक कर सकता है और स्टॉर्मगैन खनन गतिविधियों के लिए बोनस प्राप्त कर सकता है।

स्टॉर्मगेन - बिटकॉइन माइनरस्टॉर्म गेन - बिटकॉइन माइनर

अभी साइनअप करें
इन कार्यों को दोहराकर, उपयोगकर्ता हर दिन बिटकॉइन खनन पुरस्कार अर्जित कर सकता है। एक ऑपरेशन के रूप में, यह उनकी खनन गति को बढ़ाने में मदद करता है और उनके व्यापार या विनिमय क्षमताओं में सुधार करता है।

जमा पर ब्याज

स्टॉर्मगैन के साथ, उपयोगकर्ता सीधे प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टो खरीद सकते हैं। वे अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का उपयोग कर सकते हैं क्योंकि न्यूनतम जमा राशि केवल 50 यूएसडीटी है। इस 50 यूएसडीटी न्यूनतम जमा राशि के साथ, उन्हें जमा पर 5% कमीशन देना होगा।

साथ ही धनराशि निकालने के लिए 50 यूएसडीटी की न्यूनतम जमा राशि की आवश्यकता होती है। सभी जमाओं को स्टॉर्मगेन वॉलेट से स्थानांतरित किया जाता है। यह न्यूनतम राशि निकासी के लिए भी लागू है और 50 यूएसडीटी पर सेट है। प्लेटफ़ॉर्म सभी निकासी पर 0.1% शुल्क लेता है।

प्लेटफॉर्म पर जमा लेनदेन में आमतौर पर 30 मिनट तक का समय लगता है। वेबसाइट पर वॉलेट के माध्यम से पैसे निकालना या जमा करना अविश्वसनीय रूप से आसान है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि प्लेटफॉर्म पेपाल को स्वीकार नहीं करता है।

अपनी जमाराशियों पर कमाएँअपनी जमाराशियों पर कमाएँ

हर बड़ी जमा राशि पर, स्टॉर्मगेन अपने निवेशकों को एक अच्छा बोनस ब्याज देता है। यह उपयोगकर्ताओं को इन जमाओं में ब्याज के साथ प्लेटफॉर्म पर क्रिप्टोकरेंसी रखने की अनुमति देता है। StormGain वॉलेट उपयोगकर्ता के 100 और 50,000 USDT के बीच जमा की गणना कर सकता है। ये जमा 10% प्रति वर्ष की दर से ब्याज अर्जित करने के लिए पात्र हैं। जमा राशि के आधार पर, व्यापारियों को न्यूनतम 30 दिनों की अवधि के लिए प्रतिबद्ध होना पड़ता है।

गणना की गई दैनिक ब्याज को खाते की शेष राशि पर 21:00 GMT पर संसाधित किया जाता है। ब्याज की यह राशि आगे इक्विटी पद्धति के उपयोग के साथ जोड़ी जाती है। सरल शब्दों में, शेष खाते की शेष राशि का उपयोग दिन के अंत में बोनस के रूप में ब्याज जोड़ने के लिए किया जाता है।

स्टॉर्मगैन क्रिप्टो ट्रेडिंग सिग्नल

StormGain को सटीक और समय पर ट्रेड सिग्नल देने के लिए जाना जाता है। यह मुफ्त में यह सेवा प्रदान करता है। बेहतर परिणाम विकसित करने के लिए ये संकेत काफी उपयोगी सिफारिशें हैं। स्टॉर्मगेन ट्रेडिंग विशेषज्ञ उपयोगकर्ताओं को उनकी निवेश योजनाओं का समर्थन करने में मदद करते हैं।

एआई के साथ विकसित, ये सिग्नल स्टॉर्मगेन विशेषज्ञों का काम है जो विभिन्न विश्लेषणात्मक तकनीकों का लाभ उठाते हैं। ये विशेषज्ञ चार्ट-आधारित तकनीकी विश्लेषण और तकनीकी प्रदर्शन संकेतकों से लेकर बाज़ार की हलचल की ख़बरों तक उच्च गुणवत्ता वाले संकेत देते हैं।

StormGain द्वारा क्रिप्टो ट्रेडिंग सिग्नल

स्टॉर्मगैन के सभी निवेशक और अनुभवी ट्रेडर ये ट्रेड सिग्नल प्राप्त करते हैं। उन्हें हर कुछ घंटों में प्रसारित किया जाता है। यह उन्हें बेहतर जोखिम प्रबंधन परिप्रेक्ष्य हासिल करने में मदद करता है। इन संकेतों के प्रावधान से उन्हें यह समझने में भी मदद मिलती है कि स्टॉप लॉस कब जारी करना है या लाभ के स्तर को बढ़ाना है। StormGain समीक्षाओं के अनुसार, StormGain ट्रेडिंग सिग्नल विशेषज्ञों ने अपने पूर्वानुमानों पर 70% की सटीकता दर्ज की है।

StormGain के फायदे

StormGain गोपनीयता
StormGain प्लेटफॉर्म की स्थापना 2019 में हुई थी। यह क्रिप्टो बाजार में अपेक्षाकृत नई कंपनी है। यह अत्यधिक विनियमित नहीं है। हालांकि, लंदन में लगभग हर प्राधिकरण और व्यापारिक आयोग कथित तौर पर इसकी वैधता के लिए मंच की समीक्षा कर रहा है। एक कंपनी के रूप में, स्टॉर्मगैन लंदन के ब्लॉकचैन एसोसिएशन का सदस्य है। इसे डिजिटल संपत्ति के माध्यम से अपने व्यापार को विनियमित करने वाली कंपनी के रूप में मान्यता प्राप्त है।

अपने खातों की अत्यधिक गोपनीयता सुनिश्चित करना अपने खातों की अत्यधिक गोपनीयता सुनिश्चित करना


फिर भी, क्रिप्टोक्यूरेंसी दलालों को इस अपेक्षाकृत नए ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म से परिचित होना बाकी है। StormGain पर खाता खोलने से पहले कई समीक्षाओं की जाँच करने और जाँच करने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

जहां तक ​​गोपनीयता का सवाल है, स्टॉर्मगैन मोबाइल ऐप और वेबसाइट सुरक्षित है और पारदर्शी इन-ऐप बीटीसी खनन और निवेश सुविधाएँ प्रदान करता है। यह सुनिश्चित करता है कि उपयोगकर्ता की जानकारी सभी अंतिम बिंदुओं पर वैध और संरक्षित है। StormGain अपने उपयोगकर्ताओं को पूर्ण गोपनीयता और विश्वसनीय लीवरेज ट्रेडिंग प्रदान करके वित्तीय आयोग के ब्लॉकचेन एसोसिएशन के सदस्य के रूप में अपनी स्थिति बनाए रखता है।

स्टॉर्मगैन सुरक्षा

प्लेटफॉर्म पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। उपयोगकर्ता की जानकारी और लेन-देन संबंधी डेटा दो-कारक प्रमाणीकरण (2FA) द्वारा फ़ोन नंबर OTP प्रक्रिया (SMS) या Google प्रमाणक के माध्यम से सुरक्षित हैं। यह स्टॉर्मगैन खातों को साइबर हमलों से बचाता है। एक ब्रोकर के रूप में, प्लेटफ़ॉर्म यह भी सुनिश्चित करता है कि उसकी अधिकांश होल्डिंग्स कोल्ड वॉलेट्स में संग्रहित की जाए, जो ऑफ़लाइन स्टोरेज हैं जो सभी डिजिटल संपत्तियों की सुरक्षित रूप से रक्षा कर सकते हैं।

StormGain Review - ट्रेडिंग घंटे और ग्राहक सहायता

इस प्लेटफॉर्म पर डेमो अकाउंट ट्रेडिंग के घंटों की जानकारी दिखाता है और कुछ ग्राहक सहायता सुविधाओं को भी सक्षम करता है, जिनकी समीक्षा नीचे की गई है:

ट्रेडिंग घंटे: 24/7 प्लेटफॉर्म होने के नाते, स्टॉर्मगैन हर समय ट्रेडों को निष्पादित करने के लिए सुलभ है। अनुभवी व्यापारी डिजिटल संपत्ति में निवेश शुरू करने के लिए डेस्कटॉप और मोबाइल उपकरणों का उपयोग कर सकते हैं। अन्य पारंपरिक वित्तीय साधनों के विपरीत, यह प्लेटफॉर्म सप्ताहांत पर भी बड़ी मात्रा में काम कर सकता है।

ग्राहक सहायता: स्टॉर्मगैन पर सपोर्ट हब तकनीकी सहायता प्रदान करता है। यह तकनीकी प्रश्नों को संबोधित करता है और स्टॉर्मगेन प्लेटफॉर्म के कामकाज की व्याख्या करता है। स्टॉर्मगैन की सहायता टीम उपयोगकर्ता की समस्याओं को हल करने के लिए नवीनतम तकनीकों का उपयोग कर रही है। उनकी तेज लाइव चैट सेवा वर्तमान में अंग्रेजी और रूसी भाषाओं में उपलब्ध है। उसी समर्थन को टेलीफोन, टेलीग्राम और ईमेल के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है।

समीक्षा के आधार पर, प्लेटफ़ॉर्म की ग्राहक सहायता सुविधाएँ सकारात्मक हैं। ग्राहकों की प्रतिक्रिया बहुत अच्छी है, और समर्थन टीम के पास डेमो खाते पर परीक्षण के दौरान भी व्यापारियों की मदद करने के लिए पर्याप्त व्यावहारिक अनुभव है।

स्टॉर्मगेन प्लेटफॉर्म की मुख्य विशेषताएं

प्रयोग करने में आसान
उपभोक्ता - अनुकूल इंटरफ़ेस
24*7 ग्राहक सहायता
कम फीस
फ्री स्टॉर्मगेन माइनिंग रिवार्ड्स
वफादारी कार्यक्रम
डेमो अकाउंट और इस्लामिक अकाउंट
उत्तोलन विकल्प
मोबाइल ट्रेडिंग: स्टॉर्मगैन ऐप आईओएस और एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है

StormGain Review - स्वीकृत देश

StormGain की क्षेत्रीय स्वीकृति पर सख्त नीति है। यह निम्नलिखित देशों के व्यापारियों और निवेशकों को स्वीकार करता है।

ऑस्ट्रेलिया
कनाडा
थाईलैंड
यूनाइटेड किंगडम
सिंगापुर
दक्षिण अफ्रीका
फ्रांस
हांगकांग
जर्मनी
इंडिया

जो व्यापारी क्षेत्रीय स्वीकृति के कारण स्टॉर्मगैन का उपयोग नहीं कर सकते, वे ऐसे देशों के हैं।


संयुक्त राज्य
जापान
अफ़ग़ानिस्तान
गुयाना
बोस्निया
हर्जेगोविना
इराक
यमन
युगांडा

स्टॉर्मगेन - पेशेवरों और विपक्ष पक्ष

इसमें उपयोग में आसान इंटरफ़ेस है, जिसे शुरुआती-अनुकूल बनाया गया है। इसमें विशेषज्ञ व्यापारियों और समर्थक निवेशकों के लिए सीमित शोध और उपकरण हैं।
यह एक ऑल-इन-वन मोबाइल और डेस्कटॉप वेब प्लेटफॉर्म के रूप में काम करता है। अधिकांश देशों में मंच अनियंत्रित है।
यह निकासी को तुरंत संसाधित करता है। कोई स्वचालित बॉट उपलब्ध नहीं हैं।

StormGain कई स्तरों पर जमा बोनस प्रदान करता है।

यह क्रिप्टो क्लाउड माइनिंग टूल के रूप में बहुत अच्छा काम करता है।
प्लेटफॉर्म की ट्रेडिंग फीस दूसरों की तुलना में काफी कम है।
अभी साइनअप करें

स्टॉर्मगेन पर अंतिम फैसला

हमारी समीक्षाओं के अनुसार, स्टॉर्मगैन का प्लेटफॉर्म शुरुआती लोगों के लिए सबसे अच्छा डिज़ाइन किया गया है। यह नौसिखियों को आसानी से क्रिप्टोकरेंसी का व्यापार करने में मदद करता है। इसमें क्लाउड माइनर फीचर है, जो पेशेवर निवेशकों के लिए उपयोगी है। जैसा कि हमने इस समीक्षा में उल्लेख किया है, स्टॉर्मगैन में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी ट्रेडिंग शुल्क है। इसमें बहु-मुद्रा समर्थन के साथ-साथ अच्छी मार्जिन ट्रेडिंग क्षमताएं हैं। प्लेटफ़ॉर्म कई सुविधाएँ प्रदान करता है जिनकी चर्चा इस समीक्षा में की गई थी। यह आपको उन्नत सुविधाओं को ब्राउज़ करने देता है। सीधे शब्दों में कहें, स्टॉर्मगैन क्रिप्टोक्यूरेंसी व्यापार को एक आसान व्यवसाय बनाता है। इस स्टॉर्मगेन एक्सचेंज समीक्षा में, हमारा लक्ष्य आपको सटीक और नवीनतम जानकारी प्रदान करना है। इस लेख में, आप अधिक विस्तृत और अद्यतन जानकारी के लिए स्टॉर्मगेन वेबसाइट देख सकते हैं।

पूछे जाने वाले प्रश्न
स्टॉर्मगैन क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग के बारे में कुछ सामान्य प्रश्नों के उत्तर यहां दिए गए हैं:

क्या स्टॉर्मगेन सुरक्षित है?

अन्य लीवरेज ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की तुलना में, यह कम विनियमित है, लेकिन प्लेटफॉर्म प्रत्येक खाताधारक से उचित शुल्क लेता है। इसके कारोबार की लंदन में लगभग हर ट्रेडिंग कमीशन द्वारा समीक्षा की जा रही है। सुरक्षा का लाभ उठाने के लिए, कंपनी ब्लॉकचेन प्रौद्योगिकियों में नवीनतम संवर्द्धन का उपयोग कर रही है।

क्या स्टॉर्मगैन के पास मोबाइल ऐप या टैबलेट ट्रेडिंग है?
मंच आईओएस और एंड्रॉइड दोनों उपकरणों के साथ संगत है। स्टॉर्मगेन लोगों को अपने स्मार्टफोन के माध्यम से व्यापार करने की अनुमति देता है। स्टॉर्मगैन मोबाइल ऐप के साथ चलते-फिरते हर ट्रेड को अंजाम दिया जा सकता है।

जब आप स्टॉर्मगेन पर ट्रेड करते हैं तो क्या कोई अधिकतम लीवरेज होता है?

StormGain प्रत्येक USDT व्यापार पर अच्छा लाभ उठाने की अनुमति देता है। यह मुख्य रूप से किसी अन्य क्रिप्टो व्यापार पर यूएसडीटी व्यापार पर अधिकतम उत्तोलन का समर्थन करने के लिए जाना जाता है। क्रिप्टो एक्सचेंज हर साल यूएसडीटी निवेश पर अपने उत्तोलन का विस्तार कर रहे हैं। StormGain शुल्क 1:200 के प्रत्येक उत्तोलन पर उचित रूप से लिया जाता है। प्रत्येक व्यापार और उसके उत्तोलन पर शुल्क मात्रा और मुद्रा की पसंद के आधार पर कम हो जाता है। यूएसडीटी और बिटकॉइन कैश ट्रेडों पर अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

स्टॉर्मगेन वैध है या नहीं?

हाँ, StormGain एक वैध क्रिप्टोक्यूरेंसी ट्रेडिंग एक्सचेंज प्रतीत होता है। स्टॉर्मगेन न्यूकैसल यूनाइटेड का आधिकारिक स्लीव पार्टनर है, और यह वित्तीय आयोग के भीतर ब्लॉकचैन एसोसिएशन का सदस्य भी है।

Stormgain का इस्तेमाल कैसे करें?

StormGain एक क्रिप्टो ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है, और यह किसी भी डिवाइस के लिए उपलब्ध है और Stromgain का उपयोग करना आसान है। स्टॉर्मगैन पर क्रिप्टो खरीदने के लिए, आपको केवल एक खाता बनाना होगा, और पंजीकरण करना बहुत आसान है। एक खाता पंजीकृत करने या बनाने के बाद, स्टॉर्मगैन पर खरीद, बिक्री, विनिमय, व्यापार, कमाई, हॉडल, और सीखने के लिए क्रिप्टो किया जा सकता है।

मैं स्टॉर्मगैन में जमा कैसे करूं?

StormGain 50 USDT की न्यूनतम जमा सीमा प्रदान करता है। प्रत्येक जमा क्रेडिट कार्ड और स्टॉर्मगेन वॉलेट ट्रांसफर के माध्यम से किया जा सकता है। जब खातों में बड़ी धनराशि जोड़ी जाती है तो एक छोटा शुल्क लिया जाता है।

मैं स्टॉर्मगैन पर क्रिप्टोक्यूरेंसी कैसे खरीदूं?

StormGain न केवल व्यापार करने बल्कि क्रिप्टो संपत्ति खरीदने या बेचने की क्षमता प्रदान करता है। यह मुख्य रूप से यूएसडीटी संपत्ति खरीदने या बेचने के लिए उपयोग किया जाता है। प्रक्रिया सरल है, जिसमें वेबसाइट वॉलेट से दूसरे वॉलेट में डिजिटल फंड ट्रांसफर करने के लिए एक त्वरित सत्यापन प्रक्रिया शामिल है। इस वेबसाइट पर क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी साधारण लेनदेन के साथ डिजिटल पैसा खरीदा जा सकता है।

क्या मुझे एक्सचेंज में शामिल होने के लिए सत्यापन से गुजरना होगा?

हां, सत्यापन प्रक्रिया अनिवार्य है। स्टॉर्मगेन सत्यापन प्रक्रिया पर कोई शुल्क नहीं लेता है। ट्रेडिंग शुरू करने के लिए इस प्रक्रिया को विधिवत पूरा करने की आवश्यकता है। इस एक बार की प्रक्रिया का पालन करना आसान है और कुछ घंटों में पूरा हो जाता है।

स्टॉर्मगैन का क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज प्लेटफॉर्म क्या लाभ प्रदान करता है?

StormGain के साथ ट्रेडिंग करने के कई फायदे हैं। क्रेडिट कार्ड के माध्यम से कम निकासी शुल्क और आसान लेनदेन के साथ व्यापार किया जा सकता है। इस एक्सचेंज में, स्टॉर्मगेन खाताधारक लगभग शून्य शुल्क पर अधिकतम लाभ प्राप्त कर सकते हैं, जो कि अधिकांश प्रतियोगियों द्वारा पेश नहीं किया जाता है।

स्टॉर्मगेन क्या लाभ प्रदान करता है?

StormGain व्यवहार्य कमीशन लेता है, जो एक अतिरिक्त लाभ भी है। StormGain की फीस कम है, और ये कम ट्रेडिंग फीस मुनाफे में तब्दील हो जाती है। अच्छे उत्तोलन विकल्पों और कम शुल्क के अलावा, प्रत्येक स्टॉर्मगैन खाते को क्रिप्टो परिसंपत्तियों में निवेश करने के लिए सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास टूल तक पहुंच प्राप्त होती है। 2019 में स्थापित, यह बाजार में सबसे नए प्लेटफार्मों में से एक है। और, इसलिए यह बाकी की तुलना में अधिक अद्यतन रहता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ