Ticker

6/recent/ticker-posts

'सनक' Sanak सच्ची घटनाओं और किताबों से निकली निर्देशक कनिष्क वर्मा की फिल्म

'Sanak' Sanak director Kanishk Verma's film derived from true events and books

निर्देशक कनिष्क वर्मा ने खुलासा किया है कि उनकी आने वाली बहुचर्चित फिल्म 'सनक' की अधिकांशतः घटनाएं हॉलीवुड एक्शन स्टाइल फिल्मों से प्रेरित हैं। निर्देशक कनिष्क वर्मा (Kanishk Verma) ने आगे बताया कि 'सनक' फिल्म बनाने का आइडिया मुझे तब आया था जब पिछले दो वर्षों में भयंकर लॉकडाउन लगा था। 'सनक' में बहुत सी घटनाएं हमारे वास्तविक जीवन की घटनाओं से जुड़ी हुई हैं। साथ ही Hollywood के लोकप्रिय लेखक विंस फ्लिन की अधिकांशतः किताबें हैं जिनसे मुझे सनक बनाने की प्रेरणा मिली है।
फिल्म सनक में Bollywood की नई नवेली हसीना, ब्यूटी क्वीन, जवां दिलों की धड़कन बन चुकी अदाकारा, विद्युत जामवाल (Vidyut Jammwal), नेहा धूपिया रुक्मिणी मैत्रा, और जाने-माने अभिनेता चंदन रॉय सान्याल भी शामिल हैं। कनिष्क वर्मा को बहुत आशा और विश्वास है कि वे एक्शन-एंटरटेनमेंट स्पेस में पुराने खेल को बदलने में कामयाब हो जाएंगे इसलिए कि यह बेहद दिलचस्प कहानी एक बहुत बड़े अस्पताल की घेराबंदी में सामने आती है। फिल्म की शैली के संबंध में बात करते हुए श्री कनिष्क वर्मा ने कहा कि “यह पश्चिम में एक बहुत लोकप्रिय शैली है, लेकिन इसे पार करना बहुत मुश्किल है।” उन्होंने यह भी कहा कि ‘सनक’ की कहानी की पृष्ठभूमि कोरोना काल और लॉकडाउन से है।
अपनी आगामी एक्शन थ्रिलर ‘सनक-होप अंडर सीज’ के लिए निर्देशक कनिष्क वर्मा (Kanishk Verma) ने लोकप्रिय लेखक विंस फ्लिन के जीवन की सच्ची घटनाओं और उनकी किताबों से प्रेरणा ली है। कनिष्क वर्मा ने खुद बताया कि बंधक नाटक पश्चिमी देशों में एक लोकप्रिय शैली बन गई है और उन्होंने ‘सनक-होप अंडर सीज’ को भी उसी शैली में बनाने का प्रयास किया है।
कनिष्क वर्मा ने कहा कि वह हमेशा ‘डाई हार्ड’ का प्रशंसक रहे हैं। साथ ही उन्होंने कहा, कि "मैं कुछ और काम कर रहा था जिसके लिए हमारी टीम को दुनिया भर के चार से पांच महाद्वीपों में जाना था लेकिन अचानक लॉकडाउन लग गया इसलिए मैंने कुछ अलग करने के बारे में सोचा जो प्रोडक्शन के मुताबिक हो और जिसे मैं एक सटीक स्थान के अंदर कर सकता हूं।” उन्होंन यह भी कहा कि एक्शन बिल्कुल पुराने हांगकांग शैली का होना चाहिए “मैं हमेशा ‘डाई हार्ड’ का प्रशंसक रहा हूं जो अपने आप में एक शैली है। ‘स्पीड’ और ‘एयर फोर्स वन’ जैसी फिल्में वास्तव में क्रमश: बस और हवाई जहाज पर ‘डाई हार्ड’ होती हैं।
एक्शन सीन्स को दोहराए नहीं जाने के लिए उन्होंने उन्हें इस तरह से डिजाइन किया है, जहां विद्युत “अस्पताल की स्थापना में, एमआरआई रूम, फिजियोथेरेपी रूम, एक्वा थेरेपी रूम में, मशीन के मैग्नेटिक खिंचाव का उपयोग करके निरस्त्र करने के लिए लड़ते हुए दिखाई देते हैं। उन्होंने बताया कि “जब हम फिल्मों के लिए एक्शन सीक्वेंस को डिजाइन कर रहे थे तो मैं बहुत स्पष्ट था कि यह एक पुरानी हांगकांग शैली का एक्शन होना ही चाहिए जिसे जॉन वू जैसे हॉलीवुड एक्शन सुपरस्टार की तरह होनी चाहिए और लोगों ने फिल्म ‘जॉन विक’ में क्या देखा। सनक में बैले की विशेषताएं भी हैं।” उन्होंने फिल्म में एक्शन लुक को आसान बनाने का श्रेय विद्युत जामवाल को दिया है।
फिल्म के निर्देशक कनिष्क वर्मा ने बताया कि विद्युत जामवाल के साथ शूटिंग करना कितना आसान हो जाता है इसलिए कि वह अपने आप में एक शानदार मार्शल आर्टिस्ट भी हैं। वर्मा ने कहा मुझे लगता है कि हमने बहुत अच्छा काम किया है और हमने फिल्म में सभी भावनाओं एक्शन और साजिशों को एक साथ रखने का प्रयास किया है।” सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड की सहायता से जी स्टूडियोज द्वारा ‘सनक – होप अंडर सीज’ को प्रस्तुत किया गया है। यह 15 अक्टूबर से डिज्नी प्लस हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स पर स्ट्रीम होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।
निर्देशक कनिष्क वर्मा अभिनेता विद्युत जामवाल अभिनीत अपनी आगामी बंधक ड्रामा फिल्म 'सनक: होप अंडर सीज' रिलीज करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। जबकि अभिनेता पहले से ही फिल्म में अपने एक्शन के लिए जाने जाते हैं, वर्मा ने साफ किया कि इस कहानी में एक्शन सीक्वेंस हॉलीवुड की फिल्मों और लेखक विंस फ्लिन के कार्यों से प्रेरित हैं।
वर्मा जी बताते हैं, कि "यह (बंधक नाटक) पश्चिम में एक बहुत लोकप्रिय शैली है लेकिन इसे तोड़ना बहुत मुश्किल है। 'सनक' का जन्म लॉकडाउन से हुआ था क्योंकि पिछले साल कहीं जनवरी या फरवरी के आसपास, मैं कुछ और काम कर रहा था जिसमें चार से पांच महाद्वीपों में जाना शामिल था और फिर लॉकडाउन हुआ। इसलिए मैंने कुछ ऐसा करने का सोचा जो प्रोडक्शन फ्रेंडली हो और जिसे मैं एक बंद जगह में कर सकूं। मैं हमेशा से 'डाई हार्ड' का प्रशंसक रहा हूं जो अपने आप में एक शैली है। 'स्पीड' और 'एयर फ़ोर्स वन' जैसी फ़िल्में वास्तव में क्रमशः बस और हवाई जहाज़ पर 'डाई हार्ड' होती हैं। दर्शकों द्वारा देखे जाने वाले एक्शन दृश्यों से अलग कैसे उन्होंने एक्शन दृश्यों को अलग बनाया है, इस पर आगे विस्तार करते हुए, वर्मा कहते हैं, "'सनक' में बहुत सारी वास्तविक जीवन की घटनाएं हैं जो हमने ली हैं और लोकप्रिय लेखक विंस फ्लिन की किताबों से बहुत कुछ जो मुझे मिला है। से प्रेरित है। सनक में बैले तरह का एक्शन है। विद्युत के साथ, शूट करना आसान हो जाता है क्योंकि वह अपने आप में एक शानदार मार्शल आर्टिस्ट है। मुझे लगता है कि हमने अच्छा काम किया है और हमने सभी भावनाओं को रोमांचित रखने की कोशिश की है। और शानदार एक्शन के साथ फिल्म में संभावित साज़िश। उम्मीद है, हर कोई फिल्म देखने का उतना ही आनंद उठाएगा जितना हमें इसे बनाने में मज़ा आया।"
वह आगे कहते हैं, "एक्शन दृश्यों को दोहराव न दिखाने के लिए हमने उन्हें इस तरह से डिजाइन किया है, जहां विद्युत अस्पताल की स्थापना में, एमआरआई रूम, फिजियोथेरेपी रूम, एक्वा थेरेपी रूम में मशीन के चुंबकीय खिंचाव का उपयोग करते हुए लड़ते हुए दिखाई देते हैं। जब हम फिल्म के लिए एक्शन सीक्वेंस डिजाइन कर रहे थे, मैं बहुत स्पष्ट था कि यह जॉन वू जैसे हॉलीवुड एक्शन सुपरस्टार के समान एक पुरानी हांगकांग शैली की कार्रवाई होनी चाहिए और लोगों ने फिल्म 'जॉन विक' में क्या देखा। ।"
images Sanak Movie सनक फोटो
सनक: होप अंडर सीज में चंदन रॉय सान्याल, नेहा धूपिया और नवोदित अभिनेत्री रुक्मिणी मैत्रा भी हैं। यह फिल्म ज़ी स्टूडियोज द्वारा सनशाइन पिक्चर्स प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से प्रस्तुत की गई है और यह 15 अक्टूबर से डिज्नी + हॉटस्टार मल्टीप्लेक्स पर स्ट्रीमिंग होगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ